पूर्व छात्रों से मिलन पर बोले जाने हेतु स्वागत भाषण

एलुमनाई मीटिंग (पूर्व छात्रों का पुनः मिलन / बैठक) के आयोजन का मकसद पुराने पलों और पुराने रिश्तों का जश्न मनाने साथ-साथ नए रिश्तों का अध्याय शुरू करने से है। यह वो अवसर है जब सभी पुराने छात्र अपने कॉलेज /स्कूल में इकट्ठा होकर पुरानी यादें ताज़ा करते हैं और साथ ही आशा की नई किरण के साथ नई दोस्ती के नये युग की नीवं डालते है। पूर्व छात्रों के लिए फिर से अपने स्कूल/कॉलेज परिसर में वापस आकर नए छात्रों के साथ बातचीत करना रोमांचित पल है। पूर्व छात्रों के मिलन के दौरान छात्रों, शिक्षकों, प्रिंसिपलों या मेजबानों को इस अवसर को ध्यान में रखते हुए स्वागत भाषण देने की आवश्यकता होती है। यहां हमने आपको विभिन्न वक्ताओं के लिए विभिन्न तरह के छह स्वागत स्पीच (भाषण) दिए हैं। आप अपनी आवश्यकता के अनुसार किसी भी स्वागत स्पीच (भाषण) को चुन सकते हैं।

पूर्व छात्रों से मिलन पर बोले जाने हेतु स्वागत भाषण (एलुमनाई मीटिंग के लिए वेलकम स्पीच)

पूर्व छात्रों से मिलन पर प्राचार्य द्वारा दी गई स्वागत भाषण

यहाँ पर मौजूद सभी को मेरा नमस्कार...

हमारे संस्थान की 10वीं एलुमनाई मीटिंग के शुभ अवसर पर आप सभी छात्रों को संबोधित करने का मौका पाकर मैं खुद को बहुत सौभाग्यशाली महसूस कर रहा हूँ। आज का दिन हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह हमें कई स्नातक छात्रों के साथ लंबे समय बाद मिलने का अवसर प्रदान करता है और उन्हें एक-दूसरे से मिलने का मौका प्रदान करता है जैसे उनके पूर्व शिक्षक और अन्य स्टाफ सदस्य। इससे पूर्व छात्रों को कॉलेज के परिसर में हुए परिवर्तनों और घटनाक्रमों में हुए बदलावों को भी देखने का मौका मिलता है।

FGH नोएडा में अपने छात्रों के संपर्क में रहने की लंबे समय से एक स्थापित परंपरा है। इस परंपरा को जारी रखने के लिए FGH समूह के कॉलेजों ने आज नई दिल्ली के ताज पैलेस होटल में पूर्व छात्रों की बैठक का आयोजन किया है।

आप सबका बहुत शुक्रगुजार हूँ आप आज कुछ समय बिताने के लिए यहां एक साथ उपस्थित हैं। हम जानते हैं कि आपके व्यस्त कार्यक्रम से कुछ समय निकाल कर यहाँ आने में आपको काफी दिक्कत हुई होगी लेकिन मेरा मानना ​​है कि इस शाम के पलों का अनुभव जो आप घर ले जाएंगे वे सभी बहुत अनमोल होंगे।

एक दशक पहले हमारा कॉलेज एक छोटा और संघर्षरत संगठन था और अगर आज हम इसके बारे में बात करते हैं तो हमारे स्नातक छात्र दुनिया भर में अपने विकास, शिक्षा, ज्ञान और उनके प्रदर्शन के कारण व्यापक रूप से फैले हुए है जो हर जगह अपना अलग मुकाम बनाते हैं। आप में से बहुत सारों का उत्कृष्ट प्रदर्शन अभी भी मेरे मन में ज्यों का त्यों बसा हुआ है।

मेरा मानना ​​है कि हमारा महाविद्यालय अब शहर के महान संस्थानों में से एक बन गया है जो नोएडा शिक्षा विभाग द्वारा दी गई रैंकिंग में नंबर '2' के स्थान पर है। हमारे संस्थान में सभी प्रमुख आवश्यकताएं जैसे कि एक विशाल परिसर, समस्त विकास, अनुभवी संकाय, समर्पित छात्र, आवश्यक वित्तीय संसाधन आदि के लिए अनुकूल वातावरण है।

अंत में मैं समाज में आप सबके द्वारा निभाई गई कई भूमिकाओं की प्रशंसा करना चाहूँगा। आप में से कई समाज में प्रभाव के प्रमुख पदों पर हैं। मैं समाज के विकास के लिए इस प्रतिष्ठित संस्था में आपके द्वारा बिताए गत वर्षों में किए गये आपके प्रयासों की सराहना करना चाहूंगा। अंत में मैं आपकी भागीदारी के लिए और साथ ही कॉलेज के प्रति दिए गए समर्थन के लिए आप सभी का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा।

आशा है कि को इस पुनर्मिलन की व्यवस्था पसंद आई होगी। आप सबको इस अद्भुत शाम और यादगार क्षणों का शुभकामनाएं।

उम्मीद करता हूँ की आपका समय अच्छा रहे।

धन्यवाद

पूर्व छात्रों से मिलन पर शिक्षक द्वारा दी गई स्वागत भाषण

आदरणीय अध्यक्ष, प्रिंसिपल मैडम, निदेशक सर और मेरे प्रिय सहयोगियों तथा हमारे सभी पूर्व छात्रों को मेरा प्यार भरा नमस्कार,

मैं आज यहां अपने आप को खड़ा देख बेहद सम्मानित और साथ ही साथ बहुत सौभाग्यशाली महसूस कर रहा हूँ कि मुझे यहाँ आप सबका का स्वागत करने का मौका मिला है। इतने साल गुज़र गए, मुझे अभी भी 2005 का अपना पहला बैच याद है। आपके चेहरे पर झलकती ताजगी बता रही है कि आप सब यहाँ आकर कितने खुश है। प्यारे बच्चों, आप सबका विद्यालय की इस एलुमनाई मीटिंग (पूर्व छात्रों की मुलाकात) में मैं गर्मजोशी से स्वागत करता हूँ।

मैं एलुमनाई मीटिंग (मुलाकात) के इस विचार की सराहना करता हूं, जो छात्रों के बीच एक विशेष संबंध बनाता है विशेषकर उनके बीच जो स्कूल की शिक्षा पार कर चुके हैं और खुद को बाहरी दुनिया में अच्छे से स्थापित कर चुके हैं। मेरा मानना ​​है कि एलुमनाई मीटिंग (मुलाकात) आपके लिए एक सही मंच है जो आपके साथियों और शिक्षकों से मिलने का मौका देता है ताकि आप निर्जीव हो चुके संपर्कों को पुनर्जीवित कर सकें।

हमारा विद्यालय कई साल पहले एक प्राथमिक विद्यालय के रूप में शुरू हुआ था लेकिन 2006 में इसे सफलतापूर्वक बाहरवीं के स्तर तक बढ़ा दिया गया। आवश्यक चीजों की काफी ज़रूरत थी जिसे तुरंत ही  शहर की आबादी और पड़ोसी क्षेत्र के लोगों ने महसूस किया। उस समय उन्हें नहीं पता था कि वे सब शिक्षा क्षेत्र में सुविधाओं का प्रबंध करवाकर कितना बड़ा कार्य कर रहें हैं। 2006 में हमने कुछ विशेषज्ञों और सहायक कर्मचारियों के साथ शुरू किया और मुझे लगता है इतने वर्षों में हमने सफलता और महिमा की ऊंचाईओं को पाकर शिक्षा के क्षेत्र में एक विश्वसनीय नाम कमाया है।

हमारे पिछले परिणामों ने दिखाया है कि हमारे अकादमिक रेखा-चित्र लगातार बढ़ रहा है। हमने ज्ञान के प्रकाश के साथ समाज के सभी वर्गों को सशक्त करने के लिए एक मिशन पर काम शुरू किया है। हमारी चिंता का व्यापक मानदंड है जैसे हमारे छात्रों को शहर, राज्य, राष्ट्र वास्तव में कहा जाए तो पूरे विश्व के स्तर पर अच्छे नागरिक बनाना। हमारी मुख्य सरोकार यह है कि क्या हम शिक्षकों, सम्मान, सहानुभूति, प्रेम, सहिष्णुता, ईमानदारी और सब से ऊपर मानवता के गुण पैदा करने में सक्षम हैं?

ABC स्कूल ने हमेशा अपने लिए उच्च लक्ष्यों को निर्धारित किया है। स्कूल प्रबंधन विशेष रूप से अध्यक्ष सर, प्रिंसिपल मैडम और उप-प्रधान मैडम तथा मेरे सहित अन्य सभी शिक्षक पूर्ण रूप से स्कूल को अधिक से अधिक सफ़लता दिलवाने का प्रयास कर रहे हैं और हम सभी जानते है कि यह एक लंबी प्रक्रिया है। आज की यह एलुमनाई बैठक आयोजित करने का उद्देश्य यह है कि हम एक साथ मिल कर सोचें और फिर अपनी सच्ची राय दें हम कब और कहां चूक हुई और कहां हमने श्रेष्ठता हासिल की।

तो एक बार फिर मैं आप सभी प्रिय बच्चों का स्वागत करता हूं। हालांकि हमें विद्यालय छोड़े एक लम्बा समय हो गया है लेकिन ऐसा लगता है जैसे यह कल की ही बात हो। मेरे ज़ेहन में अभी भी H से लेकर J तथा J से लेकर L के चेहरे ताज़ा हैं। वास्तव में मैं आपको लोगों को देख कर बहुत खुश हूं और आपसे अनुरोध करता हूँ कि आप सभी इस मनोरंजक शाम का आनंद लें और शानदार पलों को जियें।

ईश्वर आप सबका भला करे।

धन्यवाद..

पूर्व छात्रों से मिलन पर एक छात्र द्वारा दी गई स्वागत भाषण

आप सभी को मेरा नमस्कार,

मैं CDE कॉलेज की ओर से कक्षा 12-वाणिज्य का छात्र आप सभी का हार्दिक स्वागत करता हूँ जो विभिन्न व्यवसायों का प्रतिनिधित्व करते हैं - डॉक्टर, इंजीनियर, अधिवक्ता, व्यवसायी, टेक्नोक्रेट, कलाकार, नौकरशाह, आर्किटेक्ट्स और न जाने कितने। माननीय कॉलेज के अध्यक्ष महोदय, सम्मानजनक प्रिंसिपल सर और सभी गणमान्य व्यक्ति जो यहां उपस्थित हैं आप सभी को बहुत ही यह आनंदमय शाम मुबारक हो।

यह वास्तव में हम सबका सौभाग्य है कि आप सब यहां हमारी एलुमनाई मीटिंग (पूर्व छात्रों की मुलाकात) 2016 में आये हैं।

देवियो और सज्जनों यह आपको स्कूल के दिनों को फिर से याद दिलाने का समय है जब इस विद्यालय में आपका शिक्षण नाजुक देखभाल एवं प्रेम के साथ शुरू हुआ। आपमें से कुछ, जिन्होंने बच्चों के रूप में यहां शुरुआत की यह वह जगह थी जिसने आपकी किशोरावस्था को मजबूत किया गया। मुझे यकीन है कि आपको स्कूल में अपना पहला दिन आज भी याद होगा जब आप आँखों में आंसू लिए अपनी मां को अलविदा कह रहे थे पर आपके शिक्षकों की दयालु, उज्ज्वल, और हसमुख मुस्कान ने खुली बाहों के साथ आपके आँसू पोंछे और आपकी नई शुरुआत करने के लिए गर्मजोशी से स्वागत किया।

जैसे जैसे समय आगे बढ़ता गया आपके लिए स्कूली शिक्षा सबसे अच्छा अनुभव बन गया। चाहे वह कैंटीन का भोजन की बात हो या "ठंडा पेय" जो वाकई इतना भी ठंडा नही था की बात हो। यह यादें आज भी मन में उत्तेजना भर देती हैं। आज हम उन्हीं यादों को ताज़ा करेंगे ताकि हम अपनी अनमोल यादें फिर से याद कर सकें।

उत्साह और उत्तेजना के साथ हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप हमारे साथ बाहर की दुनिया के अपने अनुभव को साझा करें की किस तरह इस अद्भुत विद्यालय ने आपके जीवन को बदल दिया है। इस विद्यालय ने अपने छात्रों को अच्छे इंसानों और योग्य नागरिकों को बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ा है। स्व-रक्षा के लिए बोलने वाले नैतिक मूल्यों से लेकर सभी गुणों और विशेषताओं को आपके अन्दर कूट-कूट कर भरा गया है।

प्रिय वरिष्ठ छात्रों, हम आपसे सुनने के लिए उत्सुक हैं कि कैसे इन सबने आपको सचमुच लाभ पहुंचाया है। इसलिए, यहां हम आप सभी को व्यक्तिगत रूप से मंच पर आने और अपने अनुभवों को साझा करने का अनुरोध करते हैं ताकि आप अपनी सफलता की कहानी हमें बता सके जिसे हम सभी उत्सुकता से सुनने के लिए बैठे हैं।

आशा है कि आप सब अद्भुत शाम का आनंद लें और शानदार भोजन के साथ ख़ुशी के पल साझा करें।

धन्यवाद !!


 

पूर्व छात्रों से मिलन पर प्रोफेसर द्वारा दी गई स्वागत भाषण

आदरणीय अध्यक्ष, कॉलेज डीन, प्रिंसिपल सर, मेरे प्रिय सहयोगियों और हमारे सभी पूर्व छात्रों को मेरा प्यार भरा नमस्कार,

आप सभी के स्वागत का मौका पाकर मैं अपने आप को बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं। हम सबने ने यहाँ पहुँचने के लिए लम्बा सफ़र तय किया है। मुझे आज भी आप के साथ अपना पहला व्याख्यान याद है। आज भी आपके चेहरे पर वही ताजगी है जो सालों पहले थी। प्रिय स्नातकों आप सभी का इस एलुमनाई मीटिंग में बहुत-बहुत स्वागत है।

मैं इस एलुमनाई मीटिंग के विचार की सराहना करता हूं जो अध्यापकों और उन लोगों के बीच एक विशेष संबंध बनाता है जो यहाँ से स्नातक कर खुद को बाहर की दुनिया में स्थापित कर चुके है। मेरा मानना ​​है कि एलुमनाई मीटिंग आपके लिए एक आदर्श मंच है जिससे निश्चित रूप से आप अपने साथियों और शिक्षकों से जुड़ी पुरानी यादों को पुनर्जीवित कर सकते है।

जब हमारी कॉलेज की ज़िन्दगी शुरू हुई तो बाहरी दुनिया में अत्यधिक प्रतिस्पर्धा के कारण हमारा संघर्ष का दौर शुरू हुआ, लेकिन धीरे-धीरे जब हमारी संस्था ने कुछ अनुभवी शिक्षकों को नियुक्त किया तो हमारे कॉलेज ने राज्य के शीर्ष 5 कॉलेजों में जगह बना ली। आप सबको यह जानकर प्रसन्नता होगी कि अब हमारा कॉलेज शहर में प्रथम स्थान पर है तथा छात्रों द्वारा विश्वविद्यालय परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए हमारे कॉलेज को कई पुरस्कार भी प्राप्त हुए है।

आपके जैसे स्नातक छात्रों द्वारा निर्धारित मापदंड स्वयं ही प्रमाण है कि हमारे संस्थान का स्तर लगातार बढ़ रहा है। लेकिन हम यहीं तक सीमित नहीं हैं। हमारी प्रतिबद्धता गहरी और अधिक व्यापक है जिसके लिए बहुत सारे आत्मनिरीक्षण आवश्यक हैं। हमारी भागीदारी में विस्तृत मापदंड हैं कि क्या हमारे छात्र अच्छे नागरिक शहर, राज्य, राष्ट्र या पूरे विश्व के स्तर पर बन पाए या नहीं। हमारी चिंता यह है कि क्या हम शिक्षक के रूप में हम आपमें सम्मान, सहानुभूति, प्रेम, सहिष्णुता, ईमानदारी और सब से बढ़कर मानवता के गुण पैदा करने में सक्षम हो पाए या नहीं।

आज यह एलुमनाई मीटिंग आयोजित की जा रही है कि हम एक साथ मिल बैठे और सोचकर अपनी सच्ची राय दें किस क्षेत्र में हमने गलती की तथा कहां हमने अच्छा प्रदर्शन किया।

मुझे अभी भी याद है कि किस तरह हम अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए मेहनत और चिंता करते थे हालांकि इन सबको काफी लंबा समय हो गया है लेकिन ऐसा लगता है जैसे कल की ही बात हो। आप सबने यहाँ आने का समय निकाला इसे देख मैं वाकई बहुत प्रसन्न हूं। मुझे आशा है कि आपको दोपहर का भोजन पसंद आएगा और दोस्तों के साथ पुरानी बातों का मज़ा लेंगे।

ईश्वर आप सबका भला करे।

धन्यवाद..


 

कॉलेज में पूर्व छात्रों से मिलन पर छात्र द्वारा दी गई स्वागत भाषण

यहाँ मौजूद सभी गणमान्य व्यक्तियों को सुप्रभात। आज हम सब यहां इस कॉलेज के शानदार स्नातक छात्रों के लिए इकट्ठे हुए हैं। यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है क्योंकि हमें इतने लंबे समय के बाद हमारे पुराने स्नातक साथियों से मिलने का सुनहरा मौका मिला है। मुझे यकीन है कि जब से इस पुनर्मिलन के दिन की आधिकारिक घोषणा हुई तभी से हम सभी इस दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे ताकि हम अपने पूर्व सहपाठियों के साथ अपने स्नातक होने और पुनः मिलन की ख़ुशी को साझा कर सकें।

मैं इस अवसर पर हमारे साथ रहने के लिए अपने व्यस्त कार्यक्रमों से समय निकालने के लिए आप में से हर एक को मेरे दिल से आभार व्यक्त करता हूं। आप में से कुछ इस समारोह में भाग लेने के लिए अन्य शहर से आए होंगे। मुझे उम्मीद है कि आपका बलिदान बर्बाद नहीं होगा और आप वो यादें साथ लेके जायेंगे जो आपको पूरे जीवन याद रहेंगी।

इस कॉलेज ने हमें अविस्मरणीय यादें दी हैं। कक्षा बंक करना, कैंटीन में गपशप, देर रात के अध्ययन, छात्रावास का मजाक, शिक्षकों से जीवन मंत्र और अनगिनत अन्य यादें हमारे दिमाग में हमेशा बने रहेंगी। कॉलेज द्वारा आयोजित अलग-अलग प्रतियोगिताएं और अतिरिक्त पाठ्यचर्या संबंधी गतिविधियों ने हमारे मनोबल को बढ़ाया और हमें आत्मविश्वास दिया जिसके कारण आज हम यहाँ है। हमारे द्वारा किए गए कार्यों की विस्तृत श्रृंखला ने हमें अपने समाज के प्रति जिम्मेदारी दी है और हमारी अंतरात्मा को उठाया है। इस संस्थान ने न केवल हमें बहुत ही सीखने का अनुभव दिया है बल्कि हमें विभिन्न सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने का भी मौका दिया है। गैर शैक्षिक गतिविधियों को छोड़कर हमारे कुशल प्रोफेसरों द्वारा सिखाये सबक ने हमें हमारे सत्र के दौरान अनिवार्य ज्ञान और मार्गदर्शन दिया है। मैं अपने शिक्षकों और प्रोफेसरों के लिए उनके सभी प्रयासों के लिए आभारी हूं कि उन्होंने हमारी कॉलेज यात्रा में सहायता करने के साथ-साथ हमें अच्छे नंबर लाने में भी सहायता की।

अत्यधिक महत्वाकांक्षी और प्रतिबद्ध शिक्षकों की वजह से मैंने इस संस्था को दिन-प्रतिदिन बढ़ते और संवारते देखा है। यह उनके साहस, कड़ी मेहनत और धैर्य ही है जिसने छात्रों की पढाई के दौरान मदद की और वे अपने करियर में अच्छा प्रदर्शन कर पाए। मैंने अपने कई बैच के कई साथियों को देखा है जिन्होंने अपने करियर में चरम ऊंचाई हासिल की है और अपने संबंधित उद्योगों में अपने नाम स्थापित किया है। हमारे सम्मानित प्रिंसिपल और शिक्षकों को इसके लिए धन्यवाद! आपके बिना यह सब हासिल करना संभव नहीं होता।

अंत में मैं सभी पूर्व स्नातकों को अपने संबंधित पाठ्यक्रमों को सफलतापूर्वक पूरा करने और इस संस्था की सद्भावना में योगदान करने के लिए बधाई देना चाहूंगा। मैं आपको अपने भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं। टायरोन एडवर्ड द्वारा कही गयी एक लाइन है जो इस एलुमनाई मीटिंग के महत्व को अच्छे से समझाती है।

“हर एक जुदाई का पल मौत के बराबर है और हर एक पुनःमिलन का पल स्वर्ग के बराबर है”।

धन्यवाद..


 

स्कूल में पूर्व छात्रों से मिलन पर अध्यापक द्वारा दी गई स्वागत भाषण

सम्मानित प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल, मेरे सह-कार्यकर्ता और प्रिय छात्रों को मेरी तरफ से सुप्रभात। इस अविस्मरणीय क्षण में अपना योगदान देने के लिए इस मंच पर खड़ा होना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है क्योंकि आज हम इन सभी प्रतिभाशाली छात्रों की उच्च विद्यालय की शिक्षा के सफल समापन का जश्न मना रहे हैं। हम इस दिन का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे और आख़िरकार यह शुभ दिन आ ही गया जहां हमें अपने विद्यालय के हमारे पसंदीदा बैच में से एक बैच को मिलने का मौका मिला है। मैं चाहूंगा कि आप सभी यहां उपस्थित होने के लिए उनका तालियों करें। आज का दिन हम सभी के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है क्योंकि आज हमें काफी समय बाद आप सबसे मिलने का सौभाग्य मिला है।

इस विद्यालय का हिस्सा होने पर मुझे बहुत खुशी है जिसने इस तरह के प्रतिभाशाली युवाओं को राष्ट्र सेवा में उपलब्ध कराने में उत्कृष्टता हासिल की है। शुरुआत से ही हमारे विद्यालय ने खेल, शिक्षाविद और यहां तक ​​कि अतिरिक्त पाठयक्रम गतिविधियों में अपना कद ऊँचा कर लिया था। मुझे वह दिन आज भी याद है जब बारहवीं कक्षा के छात्रों ने एक सुनहरा ट्राफी पर कब्ज़ा किया था जिसकी ख़ुशी की सुर्खियाँ पूरे शहर में छा गई थी। इस संस्था के विकास में हमेशा से ही ऐसी बड़ी और छोटी उपलब्धियों अपना योगदान दिया है। यह हमारे सच्चे और समर्पित छात्रों तथा शिक्षक विभाग के सदस्यों के प्रयासों के बिना संभव नहीं होता।

मुझे पता है कि स्कूल की जिंदगी को अलविदा कहना आपके लिए आसान काम नहीं था क्योंकि आपने यहाँ अनगिनत शानदार पल बिताए हैं। हमारे लिए भी उन छात्रों को अलविदा कहना उतना ही मुश्किल था। मैं आप सभी पूर्व छात्रों की हमेशा हमारे साथ संपर्क में रहने और उनके प्रमुख मार्गदर्शन और परामर्श निर्णयों के लिए सराहना करता हूं। जैसा कि आप सभी फ़िलहाल पूरी तरह से अलग दुनिया में हैं तो अब आपको अपने स्कूल के दिनों की यादों को पीछे छोड़कर जीवन में बहुत कुछ सीखना होगा। मैं आपके लिए आने वाले संघर्ष से निपटने के लिए साहस और धैर्य की कामना करता हूं। मैं आप सबको शुभकामनाएं देता हूँ की आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करें और जीवन के हर क्षेत्र में विजयी हो।

आप में से कई छात्र उच्च शिक्षा के लिए अलग-अलग शहरों में चले गए हैं और कुछ तो नौकरी भी कर रहे हैं। मैं इस बारे में बिल्कुल निश्चित हूं कि आप सभी जिस भी क्षेत्र में काम कर रहे हैं अपना बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे होंगे। एक अच्छे शिक्षक की जिम्मेदारियों को निभाने में हमने कभी भी किसी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ी और हमेशा आपको बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया है फिर चाहे वह पढाई, खेल या किसी अन्य क्षेत्र की गतिविधि हो। मैं चाहता हूं कि आप जीवन में कभी हार न माने और एक सफल कैरियर बना कर अपनी सफलता की कहानियों को बताने विद्यालय ताकि आपकी उपलब्धियों को देखकर और भी छात्र प्रेरित हो सकें।

अंत में मैं यही कहना चाहूंगा कि किसी संस्थान की प्रसिद्धि न केवल अपने प्रशासन और शिक्षण कर्मचारियों पर निर्भर करती है बल्कि इसके छात्रों की उपलब्धियों और विकास पर भी निर्भर करती है। हम बेहद गर्व है कि आप हमारी संस्था का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं और हमारे दिल में हमेशा आपके लिए एक खास जगह बनी रहेगी।

धन्यवाद!